Saturday, September 25, 2021
Banda

बांदा-युवती की मौत, जहर खिलाकर मारने का आरोप

[responsivevoice_button voice="Hindi Female]

युवती की मौत, जहर खिलाकर मारने का आरोप
– शहर के छोटी बाजार इलाके में हुई घटना
बांदा। संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की ससुराल में मौत हो गई। पुलिस ने पंचनामा भरने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर, मायके वालों ने ससुरालीजनों पर दहेज के लिए मारपीट के बाद जबरन जहर खिलाकर मार डालने का आरोप लगाया है।
शहर कोतवाली क्षेत्र के छोटी बाजार निवासी जानकी (22) पत्नी हर्षित गुप्ता की शनिवार को शाम ससुराल में अचानक हालत बिगड़ गई। गंभीर हालत में ससुरालीजन उसे जिला अस्पताल लेकर आए। यहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने हालत नाजुक बताकर उसे कानपुर रेफर कर दिया। ससुरालीजन उसे कानपुर लेकर जा रहे थे तभी रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। परिजन शव लेकर लौट आए। चिकित्सकों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका के देवर पप्पू गुप्ता ने बताया कि दो दिन पहले जिला महिला अस्पताल में गर्भपात होेने के बाद जानकी की हालत बिगड़ गई। हालत में सुधार होने के बाद चिकित्सकों ने उसे छुट्टी दे दी। अचानक घर में उसकी हालत बिगड़ गई। कानपुर ले जाते समय रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। उधर, भरतकूप (चित्रकूट) निवासी मृतका के भाई नंदू ने बताया कि 11 माह पूर्व जानकी का विवाह हुआ था। शादी के बाद से पति और सास दहेज में बाइक और सोने की चेन की मांग कर रहे थे। मांग पूरी न होने पर जानकी का उत्पीड़न करते थे। आरोप लगाया कि दहेज की मांग पूरी न होने पर पति, सास, देवर और ननद ने मारपीट के बाद जबरन जहर खिलाकर मार डाला। उधर, कोतवाली प्रभारी दिनेश सिंह का कहना है कि घटना की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी। इधर, मायके पक्ष के लोगों ने ससुरालीजनों के साथ मारपीट भी की।

मारपीट में दो महिलाओं समेत तीन जख्मी
बांदा। शहर कोतवाली क्षेत्र के क्योटरा (हरदौली) में नाली निकासी को लेकर हुए विवाद में पड़ोसी दबंग ने रिंकी गुप्ता (25) को ईंट-पत्थर मारकर लहूलुहान कर दिया। बचाने आई ननद गुड़िया (30) पत्नी राजू को भी पड़ोसी दबंग ने मारपीट कर घायल कर दिया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई है। रविवार को पुलिस ने घायलों का जिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराया। एक अन्य घटना में बिसंडा थाना क्षेत्र के तेंदुरा गांव निवासी शिवमोहन (45) पुत्र दीनदयाल को रविवार को सुबह खानदानियों ने मामूली विवाद में लाठी-डंडों से पीटकर लहूलुहान कर दिया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Leave a Reply