यूपी की खबरों के लिये पढते रहिये यूपी ताजा न्‍यूज

मंगलवार, 16 जनवरी 2024: पौष माह, शुक्ल पक्ष, षष्टी तिथि

आज के दिन चंद्रमा मीन राशि में है।

बड़ी खबरें:

  1. अमित शाह की बड़ी बहन का निधन: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बड़ी बहन, राजेश्वरी प्रदीप शाह, का निधन हो गया है। उनका इलाज मुंबई के अस्पताल में चल रहा था।
  2. हरियाणा में शराब की दुकानें बंद: 22 जनवरी को हरियाणा में शराब की दुकानें बंद रहेंगी, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के चलते।
  3. दिल्ली-कांग्रेस और सपा की बैठक: 17 जनवरी को दिल्ली में कांग्रेस और सपा की बैठक होगी, सीट शेयरिंग के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी।
  4. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का दौरा: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उज्जैन में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए लड्डू निर्माण की योजना बताई है।
  5. सचिन तेंदुलकर का डीपफेक वीडियो: सचिन तेंदुलकर ने एक फर्जी डीपफेक वीडियो के चलते अपने फैंस से सतर्क रहने की अपील की है।
  6. दिल्ली में हर मंगलवार सुंदरकांड पाठ का आयोजन: दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने हर मंगलवार को सुंदरकांड पाठ का आयोजन करने की घोषणा की है।
  7. दिल्ली- दिवार लेखन अभियान: बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में दीवार लेखन अभियान की शुरुआत की है।
  8. तेज प्रताप यादव का बयान: बिहार सरकार में मंत्री और RJD नेता तेज प्रताप यादव ने कहा कि 22 जनवरी को राम जी अयोध्या नहीं आएंगे।
  9. पंजाब में युवक ने लड़की की जगह परीक्षा दी: पंजाब के फरीदकोट में एक युवक ने लड़की की जगह परीक्षा देने का प्रयास किया, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार किया।
  10. इंडिगो फ्लाइट में यात्री ने पायलट को थप्पड़ मारा: दिल्ली से गोवा जाने वाली इंडिगो फ्लाइट में एक यात्री ने पायलट को थप्पड़ मारा, जिसके बाद उसे पुलिस ने गिरफ्तार किया।
  11. बसपा का ऐलान: बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि 2024 चुनाव में BSP अकेले चुनाव लड़ेगी, किसी विरोधी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं होगा।
  12. अमिताभ बच्चन का खास काम: अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से पहले एक प्लॉट खरीदा है, जो मंदिर से महज 15 मिनट की दूरी पर है।

यह थी आज की मुख्य खबरें, हम आपको आगे भी लगातार अपडेट करते रहेंगे।

यूपी की खबरों के लिये पढते रहिये यूपी ताजा न्‍यूज