यूपी की खबरों के लिये पढते रहिये यूपी ताजा न्‍यूज

    1. यूपी बोर्ड परीक्षा: नया नियम, विषय शिक्षकों को नहीं होगा निरीक्षण दस्ते में ड्यूटी
      • लखनऊ: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए नया नियम लागू किया है। अब जिस विषय की परीक्षा हो, उस विषय के शिक्षक को आंतरिक निरीक्षण दस्ते में ड्यूटी नहीं होगी। पहले इस ड्यूटी में शिक्षकों को कमरे के साथ निरीक्षण दस्ते में भी बिठाया जाता था।
      • यूपी बोर्ड परीक्षा_ विषय शिक्षक की ड्यूटी कमरे के साथ अब निरीक्षण दस्ते में भी नहीं
        यूपी बोर्ड परीक्षा_ विषय शिक्षक की ड्यूटी कमरे के साथ अब निरीक्षण दस्ते में भी नहीं
    2. बुलंदशहर: झाल नहर में मिले 2 शव, महिला और युवक की शिनाख्त नहीं हुई
      • बुलंदशहर: झाल नहर में 2 शव मिलने से सनसनी मची है। मिले शवों में महिला और एक युवक की शिनाख्त नहीं हुई है। गोताखोरों की टीम ने नहर में मिले शवों की जांच करने के लिए कई कदम उठाए हैं।



  1. लखनऊ: न्यायालयों में अवकाश की मांग, बार काउंसिल ने किया पत्र
    • लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सभी न्यायालयों में 22 जनवरी को अवकाश की मांग करने का आवाज बुलंद हो रहा है। बार काउंसिल ऑफ यूपी ने मुख्य न्यायाधीश को एक पत्र लिखकर इस मांग का समर्थन किया है।
  2. झांसी: छात्रा के साथ रेप, वीडियो बनाने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार
    • झांसी: एक 12वीं कक्षा की छात्रा के साथ रेप कर उसका अश्लील वीडियो बनाने के आरोप में दोनों आरोपी गिरफ्तार हो गए हैं। आरोपियों ने छात्रा को ब्लैकमेल किया और वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल किया था।
  3. बुलंदशहर: दो नवजात शिशुओं का शव कूड़े के ढेर में मिला
    • बुलंदशहर: झाल नहर के किनारे पड़े कूड़े के ढेर में दो नवजात शिशुओं के शव मिले हैं। इन घटनाओं की जांच जारी है, और पुलिस ने मृतकों के शिविर से शवों को हटाकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।
  1. आगरा: निजी बस ने चालक बाइक सवार दंपती को 10 मीटर तक घसीटा, पत्नी की मौत; पति की हालत नाजुक
    • आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में एक निजी बस ने अपने बीमार भाई को देखने जा रहे बाइक सवार दंपती को चालक द्वारा 10 मीटर तक घसीटा और उनमें से पत्नी की मौत हो गई। पति की हालत नाजुक है और उन्हें जिला अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है।
  2. करणी सेना जिलाध्यक्ष राहुल सिंह कराता था गोकशी
    • बरेली: करणी सेना के जिलाध्यक्ष राहुल सिंह गोकशी में पशु कटान करते तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में पुलिस ने शुक्रवार रात देवरनियां नदी किनारे पशु कटान करते हुए इन आरोपियों को पकड़ा। पूछताछ में आरोपियों ने राहुल सिंह का नाम लिया है।
  3. हमीरपुर: तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार को मारी जोरदार टक्कर
    • हमीरपुर: एक तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार युवक को मारी जोरदार टक्कर मारी है, जिसके परिणामस्वरूप तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को तुरंत पुलिस की जीप से इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।
  4. 76वें सेना दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री योगी
    • लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 76वें आर्मी डे के कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी मौजूद रहीं।
  5. योगी, केशव, ब्रजेश ने यूपी के मंदिरों में लगाया झाड़ू
    • लखनऊ/अयोध्या: उत्तर प्रदेश में 22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने यूपी के सभी मंदिरों में विशेष सफाई अभियान शुरू किया है। इस अभियान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, और ब्रजेश पाठक ने भी हिस्सा लिया है।
  1. झांसी में मुंह में कपड़ा ठूसा…आग लगाकर चौथी मंजिल से कूदा:दरोगा के बेटे की जिंदा जलकर मौत
    • झांसी: एक युवक ने यूपीएससी में तीन बार असफल होने के बाद आत्महत्या का कदम उठाया। 26 साल के मयूर रजक ने मुंह में कपड़ा ठूसकर आग लगाई और चौथी मंजिल से कूदकर जान दे दी। उसकी मौत का कारण उसकी तैयारी में हो रही असफलता और डिप्रेशन बताया जा रहा है। मृतक के साथ मिले सुसाइड नोट में उसकी आत्मजीवनी की कहानी छुपी हो सकती है।
  2. देवबंद में लड़की भगाने का मुकदमा वापस नहीं लिया तो पिता को पीट-पीटकर मार डाला
  •  सहारनपुर के देवबंद में लड़की भगाने के मुकदमे को वापस नहीं लेने पर चार दबंगों ने पीड़िता के पिता की पीट-पीटकर हत्या कर दी तथा मां और दो बहनें घायल हैं। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और पीड़ित परिवार ने आरोपियों के खिलाफ कोतवाली में तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है।
  1. आगरा- एसटीएफ ने एक लाख के इनामी को किया गिरफ्तार,कानपुर से एक लाख का इनामी है शिवम सिंह चौहान,कई दिनों से फरार चल रहा था इनामी शिवम,प्रयागराज की एसटीएफ टीम ने आगरा में पकड़ा,आगरा के बाह क्षेत्र से हुई इनामी की गिरफ्तारी.
  2. क्लास के छात्र ने रेप कर बनाया VIDEO:फिर दोस्तों के साथ मिलकर करने लगा ब्लैकमेल
    • झांसी में एक 12वीं कक्षा की छात्रा के साथ रेप कर उसका अश्लील वीडियो बनाने का मामला सामने आया है। आरोपी छात्र ने उसे ब्लैकमेल किया और वीडियो को दो दोस्तों के साथ साझा किया। दोनों आरोपियों ने छात्रा को शारीरिक संबंध बनाने के लिए ब्लैकमेल किया । छात्रा के मना करने पर उन्होंने वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें दो नाबालिग भी शामिल हैं। पिता ने आरोपियों के खिलाफ रेप और अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया है।
  1. बुलंदशहर- झाल नहर में 2 शव मिलने से फैली सनसनी,महिला और युवक का शव मिलने से हड़कंप,गोताखोरों की टीम को नहर में 2 शव मिले,मृतक महिला, युवक की नहीं हुई शिनाख्त,थाना पहासू के पलरा झाल नहर का मामला।
  2. शामली – दो नवजात शिशुओं का शव कूड़े के ढेर में मिला,नवजात के शव कूड़े में पड़े होने का वीडियो वायरल, अवांछित प्रसव के बाद नवजात के शव फेंके गए,पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा,जलालाबाद बाईपास पर पड़े मिले नवजात शिशु।
यूपी की खबरों के लिये पढते रहिये यूपी ताजा न्‍यूज